Uttar Pradesh

26 सालों बाद पीड़िता ने करवाई बलात्कार की शिकायत ; अदालत के दखल के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला

 

यू.पी. के शाहजहांपुर में एक पीड़िता ने बलात्कार होने के 26 सालों बाद पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है। महिला ने 26 साल बाद ये शिकायत भी अपने बेटे के दबाव में ही दर्ज करवाई है।

26 सालों बाद पीड़िता को अपने पर हुए बलात्कार की शिकायत दर्ज करवाने में भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार अदालत के आदेशों पर पुलिस को मामला दर्ज करना पड़ा और अब आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। मामला 26 साल पुराना है जब पीड़िता महज 12 साल की थी तब उसके पड़ोस के ही दो लड़के जो करीब 25 साल के थे वह दोनों एक वर्ष तक पीड़िता का बलात्कार करते रहे। बलात्कार के बाद महज 13 साल की उम्र में ही पीड़िता गर्भवती हो गई और उसने एक बेटे को जन्म दिया।

पीड़िता के परिवारवालों ने बदनामी के डर से बच्चे को किसी और के हवाले कर दिया। पीड़िता जब बालिग हुई तो उसकी शादी कर दी गई। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद जब पीड़िता के पति और उसके ससुराल वालों को पीड़िता के साथ हुए बालात्कार का पता चला तो उसके पति ने उसे तलाक दे दिया और इसके बाद पीड़िता को अकेले रहने पर मजबूर होना पड़ा। कुछ वर्षों उसका जो बेटा था वह जिनके साथ रह रहा था, उन लोगों ने उसे छोड़ दिया। बेटा ढूंढते हुए अपनी माँ के पास पहुंचा और उसके साथ रहने लगा। बेटा बार-बार अपने पिता के बारे में मां से पूछने लगा, लगातार बेटे द्वारा पूछे जाने पर आखिरकार पीड़िता ने अपनी पूरी आपबीती अपने बेटे को बताई तो बेटे को इस पर गुस्सा तो आया लेकिन बाद में उसने ही अपनी मां को इंसाफ के लिए लड़ने के लिए प्रेरित किया। बेटे के हौंसले के बाद पीड़िता ने घटना में 26 सालों बाद पुलिस में इसकी शिकायत की तो पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता और उसके बेटे ने अदालत से इसकी गुहार लगाई तो अदालत ने पुलिस को पीड़िता की शिकायत दर्ज कर जांच करने के आदेश दे दिए। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर दो में से एक आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button