Haryana

87 साल की उम्र में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने पास की 12वीं, अभिषेक बच्चन ने दी बधाई

87 की उम्र में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने   12वीं की परीक्षा पास की है। हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Education Board) के अधिकारियों ने एक कार्यक्रम के सिलसिले में भिवानी पहुंचे चौटाला को सम्मान के साथ मार्कशीट सौंपी।

सोमवार को भिवानी में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 428वीं जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओम प्रकाश चौटाला को हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने उनकी मार्कशीट और सर्टिफिकेट उन्हें सौंपा। इनेलो सुप्रीमो ने 2019 में 10वीं की परीक्षा दी थी लेकिन किन्हीं कारणों से अंग्रेजी का पेपर नहीं दे पाए थे। अंग्रेजी विषय का परिणाम न आने के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उनका 12वीं का परिणाम भी रोक लिया था। अगस्त 2021 में 10वीं का अंग्रेजी का पेपर दिया था जिसमें उन्होंने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की है। उम्र के इस पड़ाव में स्मरण-शक्ति अभी भी मजबूत है और हौंसले पूरी तरह से बुलंद हैं। आज भी इनेलो सुप्रीमो राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं और पिछले दो सालों में पूरे हरियाणा के सभी जिलों और हलकों का कई-कई बार दौरा कर चुके हैं। जहां भी पूर्व मुख्यमंत्री पहुंचते हैं वहां कार्यकर्ताओं के अंदर उत्साह देखते ही बनता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button