February 27, 2021

नौदीप कौर के बाद गिरफ्तार किए गए शिव कुमार के पिता ने इस पुरे मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग की

नौदीप कौर के बाद गिरफ्तार किए गए शिव कुमार के पिता ने इस पुरे मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग की

बताया, हिरासत में बेटे को दी जा रही यातनाएं, स्वास्थ्य की जांच करवाने की भी मांग

कुंडली इंडस्ट्रियल एरिया में दर्ज एफ.आई.आर. के बाद नौदीप कौर के बाद उसी मामले में गिरफ्तार किए गए मजदूर अधिकार संगठन शिव कुमार के पिता ने इस पुरे मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है और साथ ही आरोप लगाया है की हिरासत में उसके बेटे के साथ अमानवीय व्यव्हार किया जा रहा है और अब उसका स्वाथ्य ठीक नहीं है। इसलिए उसके बेटे के स्वास्थ्य की जांच करवाई जाए।
हाईकोर्ट ने मामले में हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर दिया है, इसके साथ ही शिव कुमार के स्वास्थ्य की जांच चंडीगढ़ के जी.एम.सी.एच. सेक्टर 32 में करवाए जाने के आदेश भी दे दिए हैं। इसी मामले में पुलिस ने पहले नौदीप कौर को हिरासत में लिया था। नौदीप कौर को हिरासत में लेने के बाद पुरे देश भर में इस पर काफी विवाद भी हुआ था। इस मामले में हाईकोर्ट को भी शिकायत भेज कर आरोप लगाया गया था कि नौदीप कौर को अवैध तरीके से हिरासत में लिया गया है। हाईकोर्ट ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा सरकार को पहले ही नोटिस जारी कर जवाब मांगा हुआ है। नौदीप कौर की गिरफ़्तारी के कुछ दिन बाद ही शिव कुमार को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब शिव कुमार के पिता ने इस मामले की सी.बी.आई. जांच की मांग की है।
हाईकोर्ट ने अब 24 फरवरी को नौदीप के मामले में लिए गए संज्ञान के साथ ही शिव कुमार के पिता की याचिका पर भी एक साथ सुनवाई करेगा।