January 19, 2022

पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर से टिफिन बम और 4 हैंड ग्रनेड किये बरामद

पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर से टिफिन बम और 4 हैंड ग्रनेड किये बरामद
पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर से टिफिन बम और 4 हैंड ग्रनेड किये बरामद
 
तीन दिनों में लगातार तीसरी ऐसी बरामदगी ;
 
पहले भी सरहदी ज़िले से आरडीएक्स और दो हैंड ग्रनेड हुए थे बरामद
चंडीगढ़ /गुरदासपुर, 3 दिसंबर
इस हफ्ते लगातार तीसरी कार्यवाही करते हुये पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर से गुरूवार को सरहदी ज़िले के गाँव सलेमपुर अरैयां से बरामद की एक बोरी में छुपाए हुए चार हैंड ग्रनेड और एक अन्य टिफिन बम बरामद किया है। इससे पहले पुलिस ने पाकिस्तान-आईएसआई की हिमायत प्राप्त दो आतंकवादी गुटों का पर्दाफाश किया था।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये डीजीपी पंजाब इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बताया कि सरहदी जिले में से हाल ही में आर.डी.ऐक्स, हैंड ग्रनेड और पिस्तौलों की बरामदगी के मद्देनज़र गज़टिड अधिकारियों की निगरानी में समूह एस.एच.ओज की तरफ से पूरे ज़िले में सख़्त नाकाबंदी की गई है।
उन्होंने बताया कि गाँव सलेमपुर अरैयां के नज़दीक टी-प्वाइंट पर चैकिंग के दौरान एसएचओ सदर गुरदासपुर को सड़क किनारे झाड़ियों में से एक शक्की बोरी बरामद हुई और बोरी की चैकिंग करने पर उसमें छुपाए हुए चार हैंड ग्रनेड और एक टिफ़िन बम बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि बम डिटैकशन एंड डिस्पोज़ल (बीडीडीऐस) टीमों को विस्फोटक सामग्री को नष्ट करने के लिए सूचना भेज दी गई है।
डीजीपी ने कहा कि उप मुख्यमंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा के दिशा निर्देशों पर पंजाब पुलिस ख़ास करके सरहदी ज़िला पुलिस बल पहले ही हाई अलर्ट पर है और सरहदी पुलिस की तरफ से रोज़ाना रात की ड्यूटी के दौरान नाइट डोमीनेशन ऑपरेशन चलाया जा रहा है और एडीजीपी रैंक के अधिकारी निजी तौर पर सरहदी जिलों में नाइट डोमीनेशन आपरेशन की कार्यवाही की निगरानी करने के लिए तैनात गए हैं।
इससे पहले गुरदासपुर पुलिस ने बुधवार को अमृतसर के लोपोके रहने वाले और रविवार को गिरफ्तार किये सुखविन्दर सिंह उर्फ सोनू की सूचना पर 0.9 किलो आरडीएक्स बरामद किया था। जबकि मंगलवार को ज़िला पुलिस ने दो हैंड ग्रनेड बरामद किये थे।
इस दौरान थाना सदर गुरदासपुर में विस्फोटक पदार्थ एक्ट की धाराओं 3, 4 और 5 अधीन एफआईआर नंबर 154 तारीख़ 02 /12 /2021 दर्ज की गई है।