January 19, 2022

चुनाव से पहले पंजाब के CM चरनजीत सिंह चन्नी पहुंचे मां बगलामुखी के दर; रात 1 बजे तक की विशेष पूजा

चुनाव से पहले पंजाब के CM चरनजीत सिंह चन्नी पहुंचे मां बगलामुखी के दर; रात 1 बजे तक की  विशेष पूजा

पंजाब में कुछ समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में दोबारा मुख्यमंत्री बनने की चाहत और राजनीतिक शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के लिए चरनजीत सिंह चन्नी हिमाचल में बगलामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे । चन्नी ने कहा कि वह बगलामुखी मंदिर में हाजिरी लगाने आए हैं।  बगलामुखी मंदिर में कई बड़े नेता और हस्तियां हवन-यज्ञ करवा चुके हैं।

 

पंजाब सरकार में मंत्री तथा विधायक रहते हुए भी चन्नी बगलामुखी माता का आशीर्वाद लेते रहे हैं। पहले भी कई बार माता के दरबार में आ चुके हैं।सीएम बनने के बाद माता के दरबार में उनकी यह पहली हाजिरी है।पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) अपने परिवार सहित पहुंचे  और रात को मंदिर में ही रुके।सीएम की पत्नी कमलजीत कौर सड़क मार्ग द्वारा पहले से ही बगलामुखी मंदिर में पहुंच गई थीं, जबकि सीएम उसके 4 घण्टे बाद मंदिर पहुंचे।मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को मां बगलामुखी के दर्शन व विधिवत पूजा-अर्चना करवाई गई। सीएम चन्‍नी की मांं बगलामुखी के प्रति गहरी आस्‍था है।

जब नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश बीजेपी के प्रभारी थे , तब यहां दर्शन व अनुष्ठान करवाते थे। चुनावों में हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री  इंदिरा गांधी ने भी प्रदेश के इस प्राचीन मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया। उसके बाद वह फिर दोबारा सत्ता में आई और 1980 में देश की प्रधानमंत्री बनी। इससे पहले भी इस मन्दिर में कई नामी हस्तियां हाजरी भर चुकी हैं, जिनमे सांसद अमर सिंह, सांसद जया प्रदा, आंतकवादी विरोधी फ्रंट के अध्यक्ष मनमिंदर सिंह बिट्टा व कई अन्य शामिल हैं।