May 28, 2022

सीएम चन्नी के जरिए देश के दलितों को दबाने व डराने का प्रयास कर रही भाजपा व पीएम मोदी: वेरका

सीएम चन्नी के जरिए देश के दलितों को दबाने व डराने का प्रयास कर रही भाजपा व पीएम मोदी: वेरका

सीएम चन्नी के जरिए देश के दलितों को दबाने व डराने का प्रयास कर रही भाजपा व पीएम मोदी: वेरका

केजरीवाल आम नहीं, बेईमान आदमी: अल्का लांबा

चंडीगढ़, 20 जनवरी: कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता और कैबिनेट मंत्री डॉ राज कुमार वेरका ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राज्य सहित देशभर के दलितों को दबाने की सोच के तहत भारत के पहले दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ दुष्प्रचार करने और उन्हें हटाने के लिए उनके रिश्तेदारों पर ईडी की कार्रवाई की साजिश रचने का आरोप लगाया है। वेरका चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की वरिष्ठ नेता अलका लांबा की उपस्थिति में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

वेरका ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से दलित विरोधी रही है और मोदी सरकार पंजाब को दबाने और डराने के लिए ऐसे घिनौने हथकंडे अपना रही है। इससे उन्हें दुख महसूस होता है कि दलितों और पिछड़ों के हित की बात करने वाले प्रधानमंत्री इतने निचले स्तर तक गिर सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि देश के पहले दलित और युवा मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ भाजपा, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल साजिश रच रहे हैं।  वेरका ने जोर देते हुए कहा कि भाजपा किसी भी तरीके से सीएम की कुर्सी पर बैठना और पंजाब की सियासत को कब्जाना चाहती है। यह पंजाब, पंजाबियत और राज्य के तीन करोड़ नागरिकों पर हमला है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली के दौरान लगी 70,000 कुर्सियों के मुकाबले 700 लोग भी नहीं पहुंचे थे। जिससे घबराए भाजपा और उनके सहयोगी हमारे खिलाफ साजिश रच रहे हैं और दलितों को धमका रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि दलित घबराने और डरने वाले नहीं हैं। हम बंधुआ मजदूर नहीं, बल्कि राहुल गांधी के सैनिक हैं।

इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि गाजियाबाद में भाजपा की गाड़ी से 3 करोड रुपए पकड़े गए, जो लखनऊ के ऑफिस जाने थे। इस 177 करोड़ रुपए की बरामदगी में कोई केस दर्ज नहीं हुआ। भाजपा के यहां ईडी की रेड होती है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। लेकिन पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को टारगेट किया जाता है और उन्हें अपमान व बेइज्जत किया जाता है।

इस तरह पार्टी की सीनियर नेता अलका लांबा ने सीएम चन्नी पर झूठे आरोप लगाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सच्चाई मीडिया के सामने रखी। उन्होंने खुलासा किया कि केजरीवाल का भतीजा पीडब्ल्यूडी स्कैम में अरेस्ट हुआ और उनके भतीजे पर ईडी रेड हुई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई की रेड हुई। डिप्टी सीएम से जुड़े एक अधिकारी सीबीआई रेड के दौरान गिरफ्तार हुए। ट्रांसपोर्ट मंत्री से जुड़ी 16 जगहों पर आयकर रेड हुई। विधायक करतार सिंह तंवर से आइकन 130 करोड़ पर बरामद किए। उन्होंने उत्तम नगर से विधायक नरेश बालियान से जुड़ी फोटो दिखाकर आरोप लगाया कि केजरीवाल आम नहीं बेईमान आदमी है।

उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी घेरा और आरोप लगाया कि अमरिंदर सीएम की कुर्सी जमाने का गम भूल नहीं पाए हैं।