August 5, 2021

कांग्रेस को सूट कर रही है पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान में देरी?

कांग्रेस को सूट कर रही है पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान में देरी?

क्योंकि इस समय पुरे पंजाब सहित सभी विपक्षी पार्टियां भी कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान का कर रही इंतजार
अन्य सभी मुद्दों से धियान भटकाने में कांग्रेस हुई कामयाव 

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान में देरी का पूरा फायदा इस समय कांग्रेस पार्टी को ही हो रहा है, क्योंकि इस समय पुरे पंजाब की जनता, यहां तक कि आम आदमी पार्टी, अकाली, बसपा और भाजपा इस समय इसी का इंतजार कर रही है।
इस समय सभी समाचार पत्रों और टी.वी. चैनलों पर कोई चर्चा चल रही है तो सिर्फ यही चर्चा चल रही है कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नवजोत सिद्धू के नाम का कब ऐलान किया जाएगा। इसके अलावा अन्य कोई चर्चा इस समय समाचार पत्रों और चैनलों पर नहीं हो रही है और यह कांग्रेस के ही पक्ष में है। क्योंकि चुनाव आने वाले हैं और हर पार्टी इस समय सुर्ख़ियों में बने रहना चाहती है। अन्य सभी मुद्दों से धियान भटकाने में कांग्रेस कामयाव हो गयी है  । ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर जितना सस्पेंस इस समय लोगों के दिलों में पैदा कर चुकी है, वह सुर्खियां बटोरने और सुर्खियों में बने रहने के लिए काफी है। पिछले एक सप्ताह से हर कोई बस यही चर्चा कर रहा है कि पंजाब कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा और उसके साथ किसी-किस को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा जाएगा। पंजाब सरकार के मंत्रिमंडल में बदलाव होगा या नहीं? सभी इसी पर बात कर रहे हैं।
सिद्धू और कैप्टन के बीच का विवाद पहले ही सुर्ख़ियों में बना हुआ है और यह अभी भी जारी है। कैप्टन की पार्टी हाई-कमान को लिखी चिट्ठी, सिद्धू अगर अध्यक्ष बने तो कैप्टन की क्या प्रतिक्रिया होगी और अध्यक्ष बनने के बाद सिद्धू क्या करेंगे? यही सब हर गली-चौराहे पर चर्चा का विषय बना हुआ है। अन्य कोई पार्टी क्या कह रही हो और क्या कर रही है, इस पर कोई चर्चा ही नहीं हो रही है। ऐसे में यह हालत कांग्रेस को सूट कर रहे हैं और बिना विज्ञापन के पंजाब में कांग्रेस चर्चा का विषय बनी हुई है।  लेकिन यह सभी चर्चाएं कांग्रेस के लिए कितनी फायदेमंद होंगी या इसका खमियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।