January 17, 2021

‘भारत में छुट्टी खत्म ‘ कांग्रेस के स्थापना दिवस से एक दिन पहले विदेश रवाना हुए राहुल गांधी

‘भारत में छुट्टी खत्म ‘ कांग्रेस के स्थापना दिवस से एक दिन पहले विदेश रवाना हुए राहुल गांधी

देश में जारी किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का यह विदेश दौरा हो रहा है। बीते हफ्ते ही राहुल गांधी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी और उन्हें कृषि कानूनों के खिलाफ 2 करोड़ किसानों के हस्ताक्षर वाला ज्ञापन सौंपा था।

28 दिसंबर को कांग्रेस ने अपना 136वां स्थापना दिवस मनाया।कांग्रेस की ओर से अलग-अलग माध्यम से 136वां स्थापना दिवस मनाया गया।हालांकि इस मौके पर राहुल गांधी देश में मौजूद नहीं है ं।हालांकि राहुल गांधी की अनुपस्थिति के बावजूद सोमवार सुबह कांग्रेस पार्टी के  दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया गया। वरिष्ठ पार्टी नेता ए के एंटनी ने पार्टी का झंडा फहराया और उस समय वहां पर राहुल गांधी की बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी तथा कई वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद रहे। 

एक तरफ जहां किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं तो वहीं केंद्र सरकार के मंत्री और बीजेपी के नेता भी कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधने से नहीं चूकते हैं. वहीं अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. राहुल गांधी विदेश रवाना हुए हैं, इसको लेकर ही गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला है।हालांकि राहुल गांधी कहां गए हैं, इसकी जानकारी रणदीप सुरजेवाला नहीं दी. हालांकि सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी इटली गए हैं। राहुल गांधी कतर एयरवेज की उड़ान से इटली के मिलान रवाना हुए।दरअसल, राहुल गांधी की नानी इटली में रहती हैं और वह पहले भी उनसे मिलने जाते रहे हैं.