December 5, 2021

ऊना हिमाचल की खेल नर्सरी: सत्ती

ऊना हिमाचल की खेल नर्सरी: सत्ती

ऊना हिमाचल की खेल नर्सरी: सत्ती
मांउटेन टैरेन बाइक रेस में बोले राज्य वित्तायोगाध्यक्ष
अश्मीत, हर्ष व विशाल ने मारी बाजी

ऊना 21 नवम्बर: जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग ऊना द्वारा आज माउंटेन टैरेन बाइक रेस का आयोजन किया गया। 45 किलोमीटर लम्बी इस रेस का आरंभ पीरनिगाह से हुआ जो बल्ह खालसा होते हुए हण्डोला और फिर वापिस पीरनिगाह आकर समाप्त हुई। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने हरी झण्डी दिखाकर इस रेस का शुभारंभ किया। रेस में महिला व पुरूष अंडर-19, अंडर 23 व 23 प्लस आयुवर्ग में प्रतियोगिता करवाई गई।
प्रतियोगिता के अंडर-19 वर्ग में अश्मीत डोगरा प्रथम, आर्यन चड्ढा, द्वितीय व पार्थ शर्मा तृतीय स्थान पर रहे।  अंडर 23 वर्ग में हर्ष ठाकुर ने प्रथम, अभिषेक शर्मा ने द्वितीय व विशाल शर्मा ने तृतीय स्थान हासिल किया। जबकि 23 प्लस में विशाल संदल ने प्रथम, जसवीर सिंह ने द्वितीय तथा सोमनाथ ने तृतीय स्थान हासिल किया। सतपाल सत्ती ने विजेताआंे को खेल विभाग की ओर से नकद पुरस्कार भी प्रदान किये।
इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए सतपाल सत्ती ने बताया कि वर्तमान केन्द्र व प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में टोकयो आलंपिक भाग लेकर लौटे भारतीय खिलाड़ियों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आवास पर बुलाकर उनका मनोबल ही नहीं बढ़ाया बल्कि भारत में खेलों के लिए विश्व स्तरीय ढांचा तैयार करने के लिए खिलाड़ियों से सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल में ऊना को खेल नर्सरी माना जाता है। इस जिला ने भी देश को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिये हैं जिन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से भारत का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र के भीतर भी खेलों के लिए ढांचागत सुविधाओं का विस्तार ग्रामीण स्तर पर भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। गांव-गांव में जिम के साथ-साथ स्कूल के खेल मैदानांे के सुधार पर भी करोड़ों रूपयों की राशि व्यय की जा रही है ताकि प्रतिभाओं को निखरने के अवसर मिलें।
इस मौके पर जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा, युवा संयोजक सुमन लता, प्रशिक्षक टेबल टेनिस पूजा ठाकुर, हाकी के आशीष सेन, कुश्ती के प्रिंस पठानिया, बैडमिंटन के संजय कुमार, ऐथलैक्टिस के राकेश चौधरी व फुटबाल के चन्द्रमोहन, अनिल शर्मा, शरणप्रीत व अभिषेक मौजूद रहे।