January 19, 2021

पहले चरण में 562, दूसरे चरण में 524 व तीसरे चरण में 469 पंचायत वार्डों में होगा मतदान

पहले चरण में 562, दूसरे चरण में 524 व तीसरे चरण में 469 पंचायत वार्डों में होगा मतदान
पंचायत व शहरी निकाय चुनावों पर डीसी ने एसडीएम व बीडीओ के साथ की चर्चा
ऊना (22 दिसंबर)- उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज पंचायत व शहरी निकाय चुनावों पर जिला के सभी एसडीएम तथा बीडीओ के साथ चर्चा की। बैठक में उन्होंने पोलिंग बूथ, एआरओ की नियुक्ति, सुरक्षा व्यवस्था तथा पोलिंग पार्टियों की ट्रेनिंग के संबंध में विस्तार से चर्चा की।
डीसी राघव शर्मा ने कहा कि शहरी निकायों के चुनाव ईवीएम के जरिए कराए जाएंगे, जबकि पंचायतों के चुनाव मतपत्रों के माध्यम से होंगे। शहरी निकायों के चुनाव में   ईवीएम की रेडमाइजेशन का कार्य संबंधित रिटर्निंग अधिकारी करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला ऊना की कुल 245 ग्राम पंचायतों में 1555 वार्ड हैं, जिनका चुनाव तीन चरणों में होगा। पहले चरण में 562 वार्डों में वोट पड़ेंगे, दूसरे चरण में 524 तथा तीसरे चरण में 469 वार्डों में मतदान होगा। इसके साथ-साथ जिला ऊना में 17 जिला परिषद वार्डों तथा 113 पंचायत समितियों का भी चुनाव किया जाएगा।
उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा पंचायतों के पहले चरण के चुनाव में 18, दूसरे चरण में 16 तथा तीसरे चरण में 18 संवेदनशील पोलिंग स्टेशन चिन्हित किए गए हैं। जबकि पहले चरण में 17, दूसरे चरण में 10 तथा तीसरे चरण में 8 अति संवेदनशील पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं।
जिला दंडाधिकारी ने पंचायत तथा शहरी निकायों के चुनाव में कोविड गाइडलाइन्स का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बार रिजर्व में अतिरिक्त पोलिंग पार्टियां रखी जाएं, ताकि किसी अधिकारी या कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर रिजर्व पार्टी की तैनाती की जा सके।
इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी तिलक राज, जिला के सभी एसडीएम, बीडीओ तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।