October 26, 2021

ऊना:घरवासड़ा से फिर भरी मानव परिंदों ने सफल उड़ान;एकीकृत साहसिक टूरिज़्म गतिविधियों का केन्द्र बनेगा अंदरौली: राघव शर्मा

ऊना:घरवासड़ा से फिर भरी मानव परिंदों ने सफल उड़ान;एकीकृत साहसिक टूरिज़्म गतिविधियों का केन्द्र बनेगा अंदरौली: राघव शर्मा
घरवासड़ा से फिर भरी मानव परिंदों ने सफल उड़ान
एकीकृत साहसिक टूरिज़्म गतिविधियों का केन्द्र बनेगा अंदरौली: राघव शर्मा
ऊना, 18 सितंबर: जिला ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के घरवासड़ा से पर्वतारोहण संस्थान मनाली के प्रोफैसनल पाइलटों द्वारा पैराग्लाइडिंग ट्रायल के रूप में एक सफल उड़ान रही है, जिसमें टेक ऑफ घरवासड़ा के साइट से किया गया जबकि लेंडिंग गोबिंदसागर झील के किनारे स्थित अंदरौली नामक साइट पर की गई।
  यह जानकारी देते हुए कुटलैहड़ टूरिज्म विकास समिति के अध्यक्ष एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि सफल ट्राइल को देखते हुए अब शीघ्र ही इस स्थल को पैराग्लाडिंग स्पोर्टस के लिए अधिसूचित करने हेतु मामला राज्य सरकार को भेजा जा रहा है ताकि दोनों ही साइट्स को टूरिज्म की दृष्टि से विकसित किया जा सके।
  उपायुक्त ने बताया कि कुटलैहड़ टूरिज़्म विकास समिति द्वारा अंदरौली को साहसिक गतिविधियों के तौर पर विकसित करने के लिए भरसक प्रयास किया जा रहा है। इस स्थल को साहसिक खेलों का केन्द्र बनाने के लिए 16 से 21 सितम्बर तक जल क्रीडाओं का ट्रायल भी चल रहा है जिसमें काइकिंग, जैट स्किंग, सेलिंग, रोइंग, ईहाइड्रा फॉलिंग, वाटर सर्फिंग, स्नारकेलिंग, राफ्टिंग इत्यादि गतिविधियां शामिल हैं। यहां वाटर स्पोर्ट परिसर भी विकसित हो रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल व ऊना में आने वाले पर्यटकों के लिए अंदरौली एकीकृत टूरिज्म गतिविधियों का केन्द्र बनेगा जिसमें टूरिस्ट घरवासड़ा से पैराग्लाइडिंग करते हुए अंदरौली में उतर कर जल क्रीडाओं का आनन्द भी ले सकेंगे।