August 5, 2021

काम न करने वाले पंयाचत सचिवों व जीआरएस की सूची तैयार कर रहा विभागःकार्रवाई करने की तैयारी

काम न करने वाले पंयाचत सचिवों व जीआरएस की सूची तैयार कर रहा विभागःकार्रवाई करने की तैयारी

काम न करने वाले पंयाचत सचिवों व जीआरएस की सूची तैयार कर रहा विभागः वीरेंद्र कंवर

ऊना (23 जून)- ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि काम करने वाले पंचायत सचिवों व ग्राम रोजगार सेवकों की सूची तैयार करने के लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं।

आज जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कई जिलों से पंचायत सचिवों के विरुद्ध अपने दायित्व का सही ढंग से निर्वहन न करने व काम न करने की शिकायतें मिल रही हैं। जिस वजह से विभागीय योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने में दिक्कत पेश आ रही है। ऐसे में विभाग को ऐसे सभी कर्मचारियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग ऐसे कर्मचारियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई अमल में लाएगा।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पंचायतों में आधारभूत ढांचा सुदृढ़ करना तथा ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है तथा इसमें किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पंचायतों के पास विकास कार्यों के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध है, जिसे जनता की सेवा एवं उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए खर्च करना जरूरी है तथा लापरवाह कर्मचारियों की कमियों का नतीजा आम लोगों को भुगतने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विभाग काम न करने वाले कर्मचारियों की जल्द ही सूची तैयार करेगा और उसके बाद उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।