March 3, 2021

चंडीगढ़: मोबाइल डिस्ट्रीब्यूशन की एजेंसी देने की एवज में ठगे 51लाख 

चंडीगढ़: मोबाइल डिस्ट्रीब्यूशन की एजेंसी देने की एवज में ठगे 51लाख 

 

होम टॉम नामक डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के 2 डायरेक्टर चढ़े पुलिस के हत्थे

चंडीगढ़ पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार

पुलिस सेक्टर 26 थाना पुलिस ने दो डायरेक्टर को किया गिरफ्तार

 

शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने किया मामला दर्ज

https://youtu.be/e7Dkwmus0kM

 

द सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ सेक्टर 26 थाना पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब शेन्ज़ेन जहॉउजी होम टॉम टेक इंडिया प्रिवेट लिमिटेड कंपनी के दो डायरेक्टर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। सेक्टर 26 थाना की पुलिस दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार कर चंडीगढ़ लेकर आई है जबकि एक और अन्य डायरेक्टर की तलाश में एक टीम छापेमारी कर रही है सेक्टर 26 थाना पुलिस ने पकड़े गए डायरेक्टरों की पहचान गुड़गांव के आदित्य बोबल और दिल्ली के दिलप्रीत सिक्का के रूप में हुई है । पकड़े गए आदित्य और दिलप्रीत को जिला अदालत में पेश किया जायेगा और रिमांड हांसिल किया जायेगा।

 

 

आखिर क्या था मामला ?

 

सेक्टर 28 निवासी संदीप कोहली ने पुलिस को शिकायत दी थी कि दिल्ली की होम टॉम नामक एक कंपनी ने चंडीगढ़ में मोबाइल डिस्ट्रीब्यूशन की डीलरशिप खोलने के लिए 51लाख रुपए दिए थे जिसके बाद कंपनी के डायरेक्टर ना तो पैसे दे रहे थे और ना ही डिस्ट्रीब्यूशन जिसके बाद कई बार संपर्क साधा गया और दिल्ली भी जाकर इन से पैसे वापस की मांग की लेकिन 6 महीने पहले तीनों डायरेक्टर ने 51लाख के चेक दिए जिसके बाद यह चेक भी बाउंस हो गए चेक बाउंस के बाद इसकी शिकायत पुलिस को दी गई और पुलिस इन तीनों की तलाश कर रही थी सेक्टर 26 थाना पुलिस ने दो डायरेक्टर आदित्य और दिलप्रीत को दिल्ली से गिरफ्तार किया है इन पर पहले भी कई मामले मध्य प्रदेश यूपी राजस्थान हिमाचल पंजाब और अन्य राज्यों में चल रहे हैं।

 

बाईट – शिकायतकर्ता संदीप कोहली

 

दो गिरफ्तर एक कि तलाश में छापेमारी

 

सेक्टर 26 थाना पुलिस ने होम टो मोबाइल प्राइवेट लिमिटेड के आदित्य बोबल , दिलप्रीत सिक्का को तो गिरफ्तार कर लिया है । जबकि अरविंद सिंह की गिरफ्तारी के लिए सेक्टर 26 थाना पुलिस पुलिस छापेमारी कर रही है।

 

कई राज्यों में कर चुके है धोखाधड़ी 

 

शिकायतकर्ता के मुताबिक तीनों डायरेक्टर चंडीगढ़ , पंजाब , हरियाणा , दिल्ली , राजस्थान , मध्यप्रदेश , हिमाचल और उत्तरप्रदेश में लोगों को डिस्टिब्यूशन कर नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी कर चुके है।

 

देखना होगा कि तीसरा डायरेक्टर अरविंद सिंह कब तक पुलिस के हत्थे चढ़ेगा । और पुलिस रिमांड के दौरान कौन कौन से ख़ुलासे होंगे ।