IPL 2020: सुरेश रैना के लिए कोई वापसी नहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने व्यक्तिगत कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से बाहर निकलने का फैसला किया और क्रिकेट प्रशंसकों को गहरे सदमे में छोड़ दिया। रैना, जो आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के महत्वपूर्ण सदस्यों में से एक थे, आईपीएल 2020 में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे और सीएसके द्वारा चेन्नई में आयोजित एक सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर में भी शामिल हुए थे। रैना ने बाद में अन्य सीएसके सदस्यों के साथ संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरी लेकिन प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की शुरुआत से कुछ दिन पहले वह भारत लौट आए।

CSK के उप-कप्तान ने बाद में कहा था कि वह CSK टीम में फिर से शामिल होने के लिए यूएई लौट सकते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि एमएस धोनी की अगुवाई वाली CSK को अब उनकी जरूरत नहीं है क्योंकि उनका नाम टीम की वेबसाइट से भी हटा दिया गया है।

रैना के अलावा ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का नाम भी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘टीम के सेक्शन’ से हटा दिया गया है। यह याद किया जा सकता है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हरभजन भी यूएई से लौटे थे।

सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कुछ दिनों पहले एएनआई को बताया था कि टीम रैना से आगे बढ़ गई है। उन्होंने कहा, “हम (सुरेश) रैना को नहीं देख सकते क्योंकि उन्होंने खुद को अनुपलब्ध कर दिया था और हम उनके फैसले और उनके स्थान का सम्मान करते हैं। हम इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं।”

विश्वनाथन ने कहा, “मैं प्रशंसकों को आश्वस्त कर सकता हूं कि हम मजबूती से वापसी करेंगे। यह एक खेल है और आपके अच्छे और बुरे दिन हैं। लेकिन लड़कों को पता है कि उन्हें क्या करने की जरूरत है और मुस्कान वापस आ जाएगी।”

यह कहना गलत नहीं होगा कि सीएसके मध्य क्रम में रैना की उपस्थिति को याद कर रहा है और उन्होंने अब तक तीन में से केवल दो मैच जीते हैं। सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस अब रैना की अनुपस्थिति में सीएसके के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। CSK का कहर अंबाती रायडू द्वारा उठाए गए चोट के कारण जुड़ गया है, लेकिन उम्मीद थी कि वह जल्द ही वापसी करेंगे।