पंजाब सरकार द्वारा 8 हैज़ा पीडि़तों के हरेक परिवार को 2 लाख रुपए का मुआवज़ा राशि जारी

Punjab REGIONAL
By Admin
चंडीगढ़, 22 नवंबर:
होशियारपुर जिले में हैज़े से मरने वालों के परिवारों को सहायता मुहैया करवाने के उद्देश्य के साथ पंजाब सरकार द्वारा 16 लाख रुपए की मुआवज़ा राशि जारी की गई है। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री  ब्रह्म मोहिन्द्रा ने कहा कि 8 हैज़ा पीडि़तों के हरेक परिवार को 2 लाख रुपए का मुआवज़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के डिप्टी कमिशनर के खाते में 16 लाख रुपए जमा करवा दिए गए हैं। ताज़ा रिपोर्टों के अनुसार  सुन्दर शाम अरोड़ा, इंडस्ट्रीज और कॅामर्स मंत्री और स्थानीय विधायक द्वारा दुखी परिवारों को सहायता राशि के चैक सौंप दिए गए हैं।
मंत्री ने कहा कि हैजे के फैलाव के बाद होशियारपुर में इस साल 8 व्यक्तियों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मरने वालों की सही संख्या का पता लगाने के लिए होशियारपुर के सिविल सर्जन को जिला स्तरीय कमेटी का गठन करने की हिदायत दी गई थी। उन्होंने कहा कि इस कमेटी की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के पास जमा करवाई गई जिसमें इन 8 मौतों का कारण हैज़े के फैलाव को बताया गया।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ऐलान किया था कि पंजाब सरकार द्वारा हरेक पीडि़त के परिवार को 2 लाख रुपए का मुआवज़ा दिया जायेगा।  मोहिन्द्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री के हुक्मों का पालन करते हुए पंजाब सरकार द्वारा पीडि़तों के परिवारों को निश्चित समय के अंदर मुआवज़ा राशि जारी कर दी गई है।

Leave a Reply