प्रियंका गांधी ने बेअदबी और माफी के मुद्दे पर अकालियों को आड़े हाथों लिया, मोदी के झूठ पर चोट

Punjab
By Admin
प्रधानमंत्री की ‘बादल राडार’ वाली टिप्पणी पर चुटकी ली, मोदी का झूठ लोगों के राडार पर आया
कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा लोगों को हरसिमरत बादल को सबक सिखाने का न्योता
बठिंडा, 14 मई:
कुल हिंद कांग्रेस कमेटी की जनरल सचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और इसके हिस्सेदार शिरोमणि अकाली दल पर तीखा हमला करते हुए राज्य, देश और यहाँ के बच्चों के भविष्य के हित में लोगों को लोकसभा मतदान के दौरान इन पार्टियों को करारी हार का न्योता दिया है।
बठिंडा से कांग्रेस के उम्मीदवार अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग के हक में पहली रैली को संबोधन करते हुए प्रियंका गांधी ने लोगों को परेशान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल को सबक सिखाने का लोगों को न्योता दिया है। अपने राजनैतिक हितों के लिए लोगों के साथ धोखा करने और घृणित झूठ बोलने के लिए मोदी पर तीखा हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने अकालियों के शासन के दौरान माफिया राज और बेअदबी के मुद्दों पर भी अकालियों को घेरा।
प्रियंका गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह भी थे जिन्होंने भारत के भविष्य के लिए चुनावी जंग के दौरान लोगों को कांग्रेस के हाथ मज़बूत करने की अपील की और उन्होंने बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल को उसके घमंड के लिए सबक सिखाने का न्योता दिया।
बीते दिन इसी स्थान पर बठिंडा में हुई मोदी की रैली के दौरान मामूली जलसे का जि़क्र करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री के झूठे वादों के लिए उसे सख्त सबक सिखाने का लोगों को न्योता दिया। ‘बादलों में राडार ’ सम्बन्धी मोदी के बयान पर चुटकी लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सच्चाई लोगों के राडार पर आ गई है और अब उसके लिए समय आ गया है कि वह अपने पूरे न किये गए वादों को राडार पर लेकर आए।
मोदी की कल की रैली के मुकाबले आज की दोगुनी बड़ी रैली में विशाल जलसे को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उसका पति पंजाबी है। वह यहाँ और यहाँ के लोगों में आकर घर जैसा महसूस कर रही है। प्रियंका ने पंजाबियों की बहादुरी और उनकी हर हालत में चढ़ती कला में रहने के सामथ्र्य की प्रशंसा की।
पंजाब के लोगों का कचूमड़ निकालने और पीढिय़ों को तबाह करने के लिए भाजपा की हिस्सेदार अकालियों पर तीखा हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने अपने 10 सालों के शासन के दौरान राज्य को नशों, शराब, रेत और ट्रांसपोर्ट माफीए के हवाले किए रखा। भाजपा और अकालियों ने पंजाब के नौजवानों को चिट्टे से तबाह किया है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि जब राहुल गांधी ने विधानसभा से पहले नशों का मुद्दा उठाया था तो उनकी खिल्ली उड़ायी गई जो बाद में पूरी तरह सामने आ गई।
प्रियंका गांधी ने कहा कि पंजाब गुरूओं की धरती है और जिन्होंने गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की है, उन्होंने पंजाब की आत्मा को भी गहरी चोट पहुँचाई। उन्होंने कहा कि यह अपराध अकालियों ने किया है। उन्होंने कहा कि बाबा नानक ने हमेशा ‘तेरा तेरा’ कहा जबकि भाजपा और शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा ही ‘मेरा मेरा’ कहा। उन्होंने कहा कि जब पंजाब, भारत की आज़ादी के लिए लड़ रहा था उस समय आर.एस.एस. वाले अपनी जानें बचाने के लिए अंग्रेज़ों के आगे तरले निकाल रहे थे।
मोदी के कोरे झूठ और फऱेब पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री की बातें सुनकर व्यक्ति एक बार तो ऐसे सोचता है कि मुल्क में विकास सिफऱ् पिछले सालों में ही हुआ हो। बठिंडा की सबसे बड़ी मिसाल देते हुए उन्होंने कहा कि इस इलाके में औद्योगिक और कृषि का विकास मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले हुआ है। उन्होंने बताया कि बठिंडा न सिफऱ् बड़ा औद्योगिक केंद्र है बल्कि यहाँ कपास और गेहूँ की बड़ी मंडियों के ढांचे के अलावा पूरी तरह विकसित डेयरी सैक्टर और फ़ौजी छावनी भी है और यह सब कुछ मोदी से पहले 70 सालों में स्थापित हुआ है।
मोदी के नाकाम साबित हुए वादों की लम्बी सूची का वर्णन करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा के शासनकाल के दौरान किसी भी व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए आने का वादा पूरा नहीं हुआ, किसानों की आमदन दोगुनी नहीं हुई और न ही महँगाई पर नकेल डली। उन्होंने कहा कि एक साल में रोजग़ार के 2 करोड़ मौके पैदा करने के वादे भी झूठे साबित हुए और उल्टा सरकार ने रोजग़ार के 5 करोड़ मौके घटा दिए। उन्होंने कहा कि 24 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं और नोटबन्दी से ही 50 लाख नौकरियाँ जाती रहीं।
प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार के दौरान कजऱ्े में डूबे 12000 किसानों ने खुदकुशी की और किसानों को न तो उनकी फसलों का लाभप्रद भाव दिया गया और न ही उचित बीज और अन्य सहूलतें दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुल्क भर से दिल्ली में अपनी आवाज़ बुलंद करने के लिए आने वाले किसानों की दुख-तकलीफ़ों सुनने के लिए कभी भी पाँच मिनट तक का समय नहीं निकाला।
उन्होंने कहा कि पिछले पाँच सालों में प्रधानमंत्री के पास आधी दुनिया घूमने-फिरने, अमरीका में ओबामा को गले लगने, जापान में ड्रम बजाने और पाकिस्तान में बिरयानी खाने का समय था परन्तु अपने हलके में एक भी व्यक्ति को मिलने का वक्त नहीं निकाला।
नोटबन्दी और जी.एस.टी. पर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि इन दोनों कदमों के साथ लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा और कारोबार का बेड़ा गरक करके रख दिया। श्रीमती गांधी ने कहा कि नोटबन्दी के दौरान न तो कभी कोई भाजपा नेता और न कोई अमीर उद्योगपति कतार में लगा परन्तु जब राहुल गांधी कतार में लगे तो भाजपा ने उनका मज़ाक उड़ाया था।
उन्होंने कहा कि मोदी और भाजपा की तरह कांग्रेस वोटों की राजनीति नहीं करती बल्कि सच्चाई की राजनीति में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी समस्याओं को छिपाती नहीं बल्कि इनको जड़ से ख़त्म करती है।
प्रियंका ने लोगों को कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र पढऩे की अपील की जो राहुल गांधी की हिदायतों पर पार्टी के सीनियर नेताओं द्वारा लोगों में जाकर एक साल की लम्बी खोज के बाद तैयार किया गया है। उन्होंने गरीबों के लिए न्याय, नौजवानों के लिए नौकरियाँ, किसानों के लिए अलग बजट और अन्य सहूलतें, चुनी हुई संस्थाओं में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण और जी.एस.टी. की एक दर समेत पार्टी के वादों का जि़क्र किया।
लोगों को लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति बताते हुए प्रियंका ने अपनी वोट सोच समझ कर डालने की अपील की। उन्होंने लोगों को भाजपा और शिरोमणि अकाली दल को हराने का न्योता दिया। उन्होंने कहा,‘‘आपको यह यकीनी बनाना चाहिए कि सत्ता की बागडोर ऐसी ताकतों की बजाय आपके हाथों में महफूज़ रहें।’’
इन लोकसभा चुनावों को मुल्क और उसके लोकतांत्रिक ढांचे के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि यह चुनाव एक ऐसी सरकार को जड़ से उखाडऩे के लिए है जो न सिफऱ् लोगों की बात सुनने से भागती है बल्कि उनकी आवाज़ को दबाती भी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार दावे तो राष्ट्रवाद के करती है जबकि दूसरों को देश विरोधी बताती है।
प्रियंका गांधी ने लोगों को पार्टी के प्रगतिशील और ईमानदार उम्मीदवार राजा वडि़ंग को वोट डालकर उसके हाथ मज़बूत करने की अपील की जिससे केंद्र में फिर कांग्रेस की सरकार बना कर राज्य, मुल्क और आवाम के भविष्य को मज़बूत और सुरक्षित बनाया जा सके।
इसके बाद प्रियंका गांधी का गुरदासपुर हलके के उम्मीदवार सुनील जाखड़ के समर्थन में पठानकोट में रोड शो करने का प्रोग्राम निर्धारित है।

Leave a Reply