कप्तान पूजा ने एमपी योद्धा को पीडब्लूएल-4 में दिलाई पहली जीत

SPORTS
By Admin

-नवोदित टीम एमपी योद्धा ने अपने पहले टाई में दिल्ली  सुल्तांस को 4-3 से हराया

-एमपी की स्टार योद्धा पूजा ने मजबूत रोमानियाई पहलवान कैथेरिना झय्देचिव्सकाको 6-0 के अंतर से हराया

पंचकूला,  नवोदित टीम एमपी योद्धा की कप्तान पूजा ढांडा अपनीख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए दिल्ली सुल्तांस की मजबूत रोमानियाई पहलवानकैथेरिना झय्देचिव्सका को 6-0 के अंतर से हराकर अपनी टीम के लिए प्रो रेस्लिंग लीग(पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में पहली जीत की राह बनाई। उनकी टीम ने यह टाई 4-3 सेजीती। मंगलवार को यहां ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 57 किलो के महिला मुकाबले में जबपूजा मैट पर उतरीं, तब उनकी टीम 2-3 से पिछड़ रही थी और उनकी जीत से टाई काअंतिम मैच निर्णायक बन गया।

अंतिम मुकाबले (57 किलो भार वर्ग) में रियो ओलम्पिक गेम्स में शिरकत कर चुकेसंदीप तोमर ने दिल्ली सुल्तांस के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता पंकज कीशुरुआती चुनौती पर काबू पाते 9-7 से निर्णायक मुकाबले जीत लिया। एमपी के योद्धासंदीप के लिए यह जीत आसान नहीं रही, क्योंकि पंकज ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। लेकिनयह संदीप का अनुभव ही था, जो जीत में अहम साबित हुआ।

मंगलवार की शाम को पंचकूला स्थित ताऊ देवी लाल इंडोर स्टेडियम में पूर्व नेशनलचैम्पियन दीपक और मौजूदा विजेता प्रवीण के बीच टाई के पहले मुकाबले ने कड़ाके सर्दी मेंगर्मी ला दी। 86 किलोग्राम वर्ग के इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में दिल्ली सुल्तांस के पहलवानप्रवीण पहले राउंड के बाद एक अंक से आगे थे, लेकिन ब्रेक के बाद एमपी योद्धा के लिए खेलरहे दीपक सात अंक बटोर कर आसान जीत की बढ़ रहे थे। प्रवीण ने शानदार वापसी करतेहुए मुकाबला खत्म होने तक स्कोर 7-7 से बराबर कर दिया लेकिन तकनीकी श्रेष्ठता केआधार पर दीपक विजेता बने और एमपी योद्धा 1-0 से आगे हो गए।

महिला वर्ग के 53 किलो कटेगरी में अंडर-23 वर्ल्ड चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेतारितु फोगट पहले राउंड में दिल्ली सुल्तांस की राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी के खिलाफ 0-1 सेपिछड़ रही थीं। ब्रेक के बाद रितु ने कड़ा मुकाबला करते हुए दूसरे राउंड के मध्य तक 3-1 सेबढ़त बना ली थी। लेकिन पिंकी ने शानदार वापसी करते हुए रितु को दबोच लिया औरमुकाबला 5-3 से जीत लिया। पिंकी जीत से दिल्ली सुल्तांस 1-1 की बराबर पर आ गए।

2017-18 वर्ल्ड मिलिटरी चैम्पियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट रूसी पहलवान खेतिकत्साबोलोव ने टाई का तीसरा मुकाबला आसानी से जीतकर दिल्ली को 2-1 से आगे करदिया। 74 किलो के मुकाबले में रूसी पहलवान ने उक्रेन प्रतिद्वंद्वी वासिल मिखाइलोव पर17-2 की बढ़त ले ली थी और तब रेफरी ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर उन्हें विजेताघोषित किया।

महिला 76 किलो कटेगरी में दो विदेशी पहलवान उतरीं। दिल्ली सुल्तांस की उक्रेनीपहलवान अनास्तासिया शुस्तोवा ने कोलंबियाई पहलवान आंद्रेइया ओलाया को एक मिनटके कम समय में दो बार पटकनी देकर आसान जीत हासिल की। अनास्तासिया की जीत सेदिल्ली की बढ़त 3-1 हो गई।

65 किलोग्राम की कुश्ती में एमपी योद्धा के विश्व विजेता हाजी एलियेव दिल्ली के सुल्तांस के उक्रेनी पहलवान आंद्रे विआत्कोवस्की पर भारी पड़े। अजरबैजान के हाजी ने यह मुकाबला 9-2 से जीतकर एमपी योद्धा (2-3) की संभावना को बरकरार रखा।

Leave a Reply