ऊना:दियाड़ा का वार्ड नंबर 3 कंटेनमेंट जोन घोषित

Web Location
By Admin

ऊना, 4 जूनः अंब उपमंडल के अंतर्गत आने वाले दियारा के वार्ड नंबर 3 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि दियारा के वार्ड नंबर 3 में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद इसे कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन में अगले आदेशों तक कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दियारा के वार्ड नंबर 4 तथा बड़ूही के वार्ड नंबर 6 व 7 को बफर जोन घोषित किया गया है। यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे।

कोविड केयर सेंटर खड्ड में दो कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, मिली छुट्टी

ऊना (4 जून)- कोविड केयर सेंटर खड्ड में कोरोना संक्रमित दो मरीजों का सफल उपचार किया गया है। इलाज तथा सही देखभाल के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर दोनों को आज सकुशल डिस्चार्ज कर दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि दोनों मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें उनके घर भेज दिया गया है। सीएमओ ने बताया कि स्वस्थ हुए मरीजों में से एक 19 मई को मुंबई से आया था और उसी दिन उसे एमसी हॉल बसदेहड़ा में क्वारंटीन किया गया था। जबकि दूसरा व्यक्ति क्वारंटीन केंद्र में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ था। दोनों का 23 मई को सैंपल लिया गया था और रिपोर्ट आने के बाद वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें खड्ड केंद्र में शिफ्ट किया था। इलाज के उपरांत 3 जून को फॉलोअप के दौरान दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आज इन्हें एंबुलेंस के माध्यम से घर भेज दिया गया।

पश्चिम बंगाल के लिए अंब से 6 जून को जाएगी विशेष श्रमिक एक्सप्रेस

ऊना, 4 जून: लॉकडाउन के चलते हिमाचल प्रदेश में पश्चिम बंगाल के फंसे 1002 लोगों को घर लेकर विशेष श्रमिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी 6 जून को जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि 6 जून को श्रमिक विशेष टे्रन चलाई जा रही है जो अंब-अंदौरा से हावड़ा (पश्चिम बंगाल) तक जाएगी, जिसमें कुल 1002 यात्री सवार होंगे। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिला के 79, चंबा 20, हमीरपुर 35, कांगड़ा 35, किन्नौर 157, कुल्लू 76, मंडी 141, शिमला 38, सिरमौर 51, सोलन 285, ऊना 76 यात्री शामिल हैं।डीसी ने बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालना में प्रत्येक यात्री की चिकित्सीय जांच की जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक यात्री को मास्क व फेस कवर के प्रयोग के अतिरिक्त सामाजिक दूरी की अनुपालना भी सुनिश्चित करनी होगी।संदीप कुमार ने बताया कि यदि इससे पूर्व किसी फंसे हुए व्यक्ति पश्चिम बंगाल जाने के लिए आवेदन नहीं किया है तो वह समय रहते उपायुक्त अथवा संबंधित एसडीएम में संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

Leave a Reply