अमरीका का बगदाद में एक और हमला , 5 लोगों के मारे जाने की सूचना

International
By Admin

अमरीकी हमले में ईरानी जनरल और ईरान के दूसरे सबसे ताकतवर व्यक्ति कासिम सुलेमानी के मारे जाने के 24 घंटे बाद अमरीका ने ईरानी समर्थक ताकतों पर बगदाद में एक और हमला किया है, जिसमें 5 लोगों के मारे जाने की सूचना है।
दूसरी तरफ ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि ईरान और क्षेत्र के दूसरे देश सुलेमानी की हत्या का बदला जरूर लेंगे। वहीं चीन ने अमेरिका को संयम बरतने की नसीहत दी है तो तेहरान में फ्रांस के दूतावास ने ईरान में अपने नागरिकों से सार्वजनिक समारोहों से दूर रहने का आग्रह किया है।
साथ ही ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्लाह खामनेई ने कहा है कि अपराधियों (अमेरिका) से इसका बदला जरूर लिया जाएगा। सुलेमानी का काम और उनके दिखाये रास्ते बंद नहीं होंगे। हम हर हाल में इस हत्‍या का बदला लेंगे। वहीं ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।
एक ओर ईरान ने जहाँ बदले की धमकी दी है तो जानकार भी अब मध्य पूर्व में और तनाव बढ़ने की आशंका जता रहे हैं, इसराइल में भी सेना अलर्ट पर है। इसराइल के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू ग्रीस का अपना दौरा बीच में ही छोड़कर लौट रहे हैं। उन्होंने स्थिति की समीक्षा के लिए सैन्य जनरलों की बैठक बुलाई है। लेकिन अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप इससे बेअसर छुट्टियां मना रहे हैं औऱ बताया जाता है कि सुलेमानी की हत्या के बाद भी ट्रंप ने जश्म मनाया। आइस्क्रीम खाई औऱ टिवटर पर अमरीका का झंडा लहराया।

Leave a Reply