63वें राष्ट्रीय स्कूल खेल: पंजाब की लड़कियों की टीम अंडर-17 आयु वर्ग के मिनी गोल्फ मुकाबलो में ओवरऑल विजेता

Punjab
By Admin

शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने पदक  विजेताओं को दी बधाई

चंडीगढ़, 12 फरवरी

पंजाब के खिलाडिय़ों ने एक बार फिर खेल के क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी है। नागपुर में 7 से 11 फरवरी तक 63वें राष्ट्रीय स्कूल खेलों के अंतर्गत हुई मिनी गोल्फ चैंपियनशिप में राज्य के खिलाडिय़ों ने झोली भर कर पदक जीते हैं।

आज यहां यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अंडर-17 वर्ग में लड़कियों की टीम ने ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इसी आयु वर्ग के एकल मुकाबलों में नवनीत कौर ने रजत पदक जीता, जबकि लडक़ों के अंडर – 17 युगल वर्ग में ऋतिक और योगराज सिंह की टीम ने रजत पदक जीता। लड़कियों के अंडर -19 एकल वर्ग में हरप्रीत कौर ने स्वर्ण पदक जीता। इसी आयु वर्ग के टीम मुकाबलों में सोनल और रमनदीप कौर ने रजत पदक जीता। लडक़ों के अंडर -19 टीम आयु वर्ग में राज्य की टीम ने कांस्य और इसी आयु वर्ग के एकल मुकाबलों में प्रीतइन्दरजीत सिंह ने रजत पदक जीता।

पंजाब की शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने खिलाडिय़ों को इस शानदार प्राप्ति के लिए बधाई देते हुए उनको भविष्य के खेल के सितारे बताया है। श्रीमती चौधरी ने टीम के साथ गए प्रशिक्षकों राजीव सेठी, राजेश कुमार, बलजीत कौर, रोहन शर्मा, साजिद इकबाल, शुभम और हुक्म चंद को भी बधाई दी है। इस टीम के जनरल मैनेजर शंकर सिंह नेगी (लैक्चरर शारीरिक शिक्षा) थे। गौरतलब है कि पंजाब स्कूल खेल के आयोजक रुपिन्दर रवि हैं।

पंजाब मिनी गोल्फ एसोसिएशन के जनरल सचिव परमिन्दर सिंह जट्टपुरी ने बताया कि टीम का वापसी आने पर एसोसिएशन द्वारा स मानित किया जायेगा। इस अवसर पर मिनी गोल्फ फेडरेशन ऑफ इंडिया के जनरल सचिव सूरज सिंह योतीकर भी मौजूद थे।

Leave a Reply