Punjab
By Admin
कांग्रेस के विरोध से भाजपा सरकार पीछे हटी: ब्रहम मोहिन्दरा
पठानकोट/गुरदासपुर/चंडीगढ़, 7 अक्तूबर:
सेहत एवं संसदीय मामलों संबंधी मंत्री ब्रहम मोहिन्दरा ने कहा है कि कांगे्रस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी द्वारा नोटबंदी और जी.एस.टी को गलत तरीके से लागू करने का बड़े स्तर पर विरोध करने के बाद केन्द्र में भाजपा सरकार अपने कदम से पीछे हट गई है।
पार्टी उम्मीदवार सुनील जाखड़ के पक्ष में यहां चुनावी बैठकों के दौरान पत्रकारों से बातचीत में मोहिन्दरा ने कहा कि राहुल द्वारा जी.एस.टी को गलत व तानाशाही तरीके से लागू करने के खिलाफ लगातार आवाज उठाए जाने के बाद वित मंत्री अरुण जेतली को इस पर पुन: विचार करने को मजबूर होना पड़ा है।
इस क्रम में, भाजपा सरकार द्वारा जी.एस.टी रेटों पर पुन: विचार करके स्वयं स्वीकार किया है कि जी.एस.टी लागू करने के मुद्दे पर वह पूरी तरह से गलत है। यह राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी द्वारा लिए गए पक्ष को भी साबित करता है, जिसके चलते भाजपा को लोगों की तकलीफों पर आखिकार ध्यान देना ही पड़ा।
मोहिन्दरा ने कहा कि गुरदासपुर उप चुनाव केन्द्र में भाजपा सरकार के अंत की शुरूआत करेगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव 2019 आम चुनावों की दिशा तय करेगा और कांगे्रस की वापिसी की घोषणा होगा। वरिष्ठ कांगे्रस नेता ने जोर देते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने इन तीन सालों के दौरान प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यू.पी.ए सरकार की सभी उपलब्धियों को खत्म कर दिया है।
उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब में कांगे्रस ने पहले ही अपनी वापिसी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुरदासपुर में पार्टी कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में 2017 विधानसभा चुनावों का नतीजा दोहराएगी। उन्होंने भरोसा जताया कि कांगे्रस भारी अंतर से यह चुनाव जीतेगी और यह भाजपा सरकार की गलत व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों का फतवा होगा

Leave a Reply