#शिक्षा का व्यापारीकरण न हो : राकेश कालिया

Uncategorized
By Admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिए गंभीर है। करीब सवा चार साल में शिक्षा का आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। उन्हीं के परिणाम स्वरूप प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में देश भर में अव्वल आंका गया है। शिक्षा के स्तर पर ऊंचा उठाने के लिए निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा उठाए जा रहे कदम भी सराहनीय हैं। कालिया रविवार को क्षेत्र के अपर भंजाल गांव में खुले उत्तमी देवी मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।
विधायक ने कहा कि इससे पहले निजी स्कूल प्रबंधन शहरी क्षेत्रों में ही स्कूल खोलने को तरजीह देते थे। अब ग्रामीण क्षेत्रों को भी तरजीह दी जा रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों के अभिभावकों को भी अपने बच्चों के सुखद भविष्य के लिए बेहतरीन विकल्प मिल रहे हैं। इससे पहले स्कूल के चेयरमैन ठाकुर वरियाम ¨सह ने कहा कि यूडीएम इंटरनेशनल स्कूल का मूल उद्देश्य ही संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान करना है। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य अविनाश चंद्र, सेवानिवृत्त शिक्षा उपनिदेशक जगत मोहन शर्मा, ग्राम पंचायत प्रधान कर्मचंद, उपप्रधान राजेश ठाकुर मौजूद रहे।
विधायक ने कहा कि निजी स्कूल इस बात का ध्यान रखें कि विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो और शिक्षा का व्यापारीकरण करने से भी बचें। विधानसभा क्षेत्र गगरेट में ऐसे कई निजी शिक्षण संस्थान हैं जिनका नाम आज जिले सहित पूरे प्रदेश में है

Leave a Reply