• Lt Gen A Mukherjee, Brig M S Gill, Brig I S Gakhal and Maj Gen Shivdev Singh joined Captain Amarinder and The Tribune Editor-in-Chief Harish Khare in the discussion.
    Lt Gen A Mukherjee, Brig M S Gill, Brig I S Gakhal and Maj Gen Shivdev Singh joined Captain Amarinder and The Tribune Editor-in-Chief Harish Khare in the discussion.

 विधायक राकेश कालिया ने रायपुर मरवाड़ी में पशु औषधालय भवन का विधिवत उद्घाटन किया 

re
By Admin

7 मई, हिमाचल प्रदेश( ऊना):पशुपालन एवं कृषि में आधुनिक तकनीकें अपनाकर किसान उत्पादन क्षमता में बढ़ोतरी कर सकते हैं। इससे किसानों को आमदनी में इजाफा होगा और वे आíथक रूप से सुदृढ़ होंगे। गगरेट विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत रायपुर मरवाड़ी में नौ लाख रुपये की लागत से निíमत पशु औषधालय का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक राकेश कालियाने कहा कि पशुपालन एवं कृषि व्यवसाय में स्वरोजगार की आपार संभावना है और युवाओं को रुची लेकर आगे बढ़ाना चाहिए। पशु पालक अच्छी नस्ल के पशु पालें और कृषि के लिए आधुनिक तकनीक से खेती-बाड़ी करें। प्रदेश सरकार द्वारा पशुपालकों और किसानों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं और इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीण स्तर तक शिविरों का आयोजन किया जा रहा है और पशुपालकों को पशुपालन व्यवसाय को अपनाने के लिए नवीनतम तकनीकों की जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है और किसानों को नवीनतम वैज्ञानिक तकनीकी से कृषि करने बारे जागरूक किया जा रहा है। गगरेट विधानसभा क्षेत्र के लोगों को घरद्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।b33f35dc-d879-43cb-9c68-ca862e247fe7