वित्तीय मंत्री अरुण जेटली की ओर से कनाडा के रक्षा मंत्री सज्जन के समक्ष 1984 के हत्याकांड संबंधी पास किए प्रस्ताव पर की टिप्पणी निंदनीय -फूलका

Uncategorized
By Admin

-अकाली दल चुप क्यों है फूलका ने पूछा
चंडीगड़, 19 अप्रैल 2017
आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और पंजाब विधान सभा में विरोधी पक्ष के नेता एच.एस. फूलका ने कहा कि यह बहुत मन्दभागा है कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन की भारत फेरी दौरान 1984 के सिक्ख हत्याकांड संबंधी कनाडा द्वारा पास किए प्रस्ताव संबंधी ऐतराज जताया।
फूलका ने कहा कि यह बहुत हैरानीजनक है कि इस मुद्दे पर शिरोमणी अकाली दल जो कि केंद्र सरकार में हिस्सेदार है और हरसिमरत कौर बादल उसी सरकार में मंत्री है ने इस मामले पर चूपी साधी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि बादलों के अपने निजी हित इस महत्वपूर्ण कार्य की अपेक्षा ऊंचे हैं।
फूलका ने कहा कि अकाली दल और हरसिमरत की चूपी कांग्रेस और कैप्टन अमरिन्दर सिंह के स्टैंड को बल देती है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा कनाडा के रक्षा मंत्री संबंधी की ब्यानबाजी कनाडा की पार्लियामेंट द्वारा 1984 के हत्याकांड को नरसंहार करने से रोकना है। उन्होंने कहा कि कनाडा की पार्लियामेंट द्वारा पास किए इस प्रस्ताव के साथ हत्याकांड के लिए दोषी कांग्रेसी नेताओं को सजा मिलने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply