पैरामोटर प्रदर्शन और मिल्ट्री बैंड ने मिल्ट्री लिट्रेचर फेस्टिवल को लगाये चारचांद

Chandigarh
By Admin

चंडीगढ़, 5 दिसंबर:
मंगलवार के दिन सिटी ब्यूटीफल को उस समय उत्सवी रंग और संगीत से भर दिया गया जब 7 से 9 दिसंबर तक यहां होने वाले मिल्ट्री लिट्रेचर फेस्टिवल से पहले पैरामोटरों ने अपनी कुशलता का प्रदर्शन करके और मिल्ट्री बैंड ने अपनी धुन से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस दौरान सुखना झील का क्षेत्र मिल्ट्री बैंड की जबरदस्त ताल से गूंज उठा तथा राजिंद्र पार्क से उड़ान भरने के बाद 5 सदस्यीय पैरामोटरों की टीम ने सुखना झील, पंजाब विश्वविद्यालय, उत्तर मार्ग, मध्य मार्ग और सैक्टर-3 के ऊपर आकाश में अपने पेशेवर कौशल का प्रदर्शन करके लागों का दिल मोह लिया।
पायलट टीम के कप्तान अभय सिंह राठौर ने अपनी उड़ान समाप्त करने के पश्चात मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने ने चंडीगढ़ शहर और इसकी हरियाली संबंधी बहुत पढ़ा और सुना था। उन्होंने कहा कि इस उड़ान से उन्हें इस शहर का आकाशीय सुंदर दृश्य देखने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘‘पैरामोटरिंग एक रोमांचक एवं साहसी कार्य होने के साथ-साथ एक खेल है और इसके अत्यंत चुनौतीपूर्ण होने के बावजूद मुझे अपने इस काम को करने में बहुत खुशी मिलती है।’’ उन्होंने आगे बताया कि वह पैरामोटर प्रशिक्षार्थीयों को प्रशिक्षण देने वाले कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रमाणित पायलटों में से एक योग्य प्रशिक्षक हैं।
इसी दौरान घुड़सवारी ईवेंट ‘इक्वीटेशन टैटू’ के लिए पंजाब और हरियाणा सिविल सचिवालय के मैदान में जहां कल यह कार्यक्रम होना है का पूर्वा यास किया गया। विभिन्न घुड़सवारी प्रतियोगिताओं के लिए पूर्व अ यास में कुल 70 घुड़सवारों ने हिस्सा लिया। होर्स जंपिग इवेंट में हिस्सा लेने वाले युवा बच्चों ने भी पूर्वा यास किया।
कर्नल रसनिल सिंह चाहल के अनुसार बुधवार को होने वाले घुड़सवारी प्रर्दशनों में झंडा फहराना, स्टेंडिग सेल्यूट, चिल्ड्रन मार्च पास्ट, टैंट पैगिंग, चिल्ड्रनज़ फॉल्ट एंड आउट, यूल ट्रिक राईडिंग शौ और शौ जंपिंग शामिल हैं।
इस इवेंट में चंडीगढ़ होर्स राईडर्ज सोसाईटी, वेस्टर्न कमांड त्रिवेणी राईडिंग स्कूल के सहित कई नामी घुड़सवारी संबंधी स्कूल, कल्ब, सोसाईटीज़ आदि हिस्सा लेंगे।
मु य स्थान लेक कल्ब सहित सभी समारोह स्थानों में विशेष प्रबंध किये गये हैं और आम लोगों के लिए सभी इवेंटों के लिए प्रवेश निशुल्क होगा।

Leave a Reply