पंजाब में लोक सभा चुनाव के लिए गठबंधन बारे फैसला हाई कमान लेगा: कैप्टन अमरिन्दर सिंह

Punjab
By Admin
– प्रांतीय मंत्रीमंडल का विस्तार दौरान नया खेल मंत्री बनाने का संकेत
पटियाला, 10 अप्रैल: पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए पंजाब में किसी भी तरह के गठबंधन बारे फैसला कांग्रेस हाई कमान उचित समय पर लेगा। वे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तरफ से बसपा और कांग्रेस के साथ किए गए गठबंधन की तर्ज पर पंजाब में चुनावी गठबंधन की संभावना बारे मीडिया के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्य मंत्री ने कहा कि इस संबंधी कोई भी फैसला पार्टी की केंद्रीय लीडरशिप की तरफ से लिया जायेगा।
एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्य मंत्री ने संकेत दिया कि मंत्रीमंडल में विस्तार जल्दी ही होने की उम्मीद है, संभव है कि नया खेल मंत्री बनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस के बाद नयी खेल नीति तैयार की जायेगी।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गोल्ड कोस्ट में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल में सोने का तगमा जीतने के लिए निशानेबाज हिना सिद्धू को बधाई देते हुए कहा कि उसने हर पंजाबी का मान बढ़ाया है। उन्होंने इस खिलाडी के खेल कॅरियर के लिए सरकार की तरफ से हर संभव समर्थन का भरोसा दिया।
पटियाला में रात को गैरकानूनी खनन होने बारे प्रकाशित रिपोर्टों बारे पूछने पर मुख्य मंत्री ने मुकम्मल जांच और कार्यवाही का वायदा किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे राज्य में गैरकानूनी खनन नहीं होने देंगे। उनकी तरफ से पुलिस और सम्बन्धित प्रशासकीय विभागों को राज्य में कहीं भी हो रही ऐसी गतिविधियों खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए पहले ही सख्त निर्देश जारी किये जा चुके हैं।
ड्रग केस में एस. टी. एफ की तरफ से सौंपी रिपोर्ट बारे मुख्य मंत्री ने कहा कि यह मामला अदालत में सुनवाई अधीन है, जिसके चलते वे टिप्पणी नहीं कर सकते।

Leave a Reply