पंजाब के मुख्य सचिव ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई

Punjab
By Admin

पंजाब सिविल सचिवालय-1 के कर्मचारियों द्वारा राष्ट्र की एकता और अखंडता को यकीनी बनाने का शपथ

चंडीगढ़, 31 अक्तूबर:

सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर आज पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ मनाया गया। पंजाब के मुख्य सचिव  करन अवतार सिंह ने पंजाब सिविल सचिवालय-1 के अधिकारियों और कर्मचारियों को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के अवसर पर कसम उठाई। 

कैप्शन – राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पंजाब सिविल सचिवालय -1 में अधिकारियों और कर्मचारियों को कसम उठवाते हुए मुख्य सचिव, पंजाब करन अवतार सिंह।

उन्होंने कहा, ‘देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को कायम रखनें के लिए हमें अपने आप को देश को समर्पित करना चाहिए और इस संदेश को सभी साथी देशवासियों तक पहुँचाने के लिए यत्न करने चाहिएं।’

इस समारोह की शुरुआत में आम राज्य प्रबंध के प्रमुख सचिव  जसपाल सिंह ने कहा कि भारत के लोह पुरुष के तौर पर जाने जाते सरदार पटेल ने देश की आज़ादी के संघर्ष में भूमिका निभाने के अलावा संगठित और स्वतंत्र देश के निर्माण में अहम योगदान डाला था।

पंजाब सरकार के मुलाजिमों ने देश की अंदरूनी सुरक्षा को यकीनी बनाने में योगदान देने की कसम भी उठाई। कर्मचारियों द्वारा राष्ट्र के निर्माण में सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदान को भी याद किया गया। 

इस मौके पर उपस्थित प्रमुख शख्सियतों में अतिरिक्त मुख्य सचिव-कम-वित्तीय कमिश्नर राजस्व  एम.पी. सिंह, प्रमुख सचिव वित्त अनिरुद्ध तिवाड़ी, पर्यटन और सांस्कृतिक मामले के विभाग के सचिव श्री विकास प्रताप, विशेष सचिव प्रसोनल मिस. नीलिमा और डायरैक्टर आतिथ्य  मोनीश कुमार भी उपस्थित थे।

Leave a Reply