जस्टिस कृष्णा मुरारी की प्रतीक्षा में हाईकोर्ट  -हाईकोर्ट में चचार्ओं का बाजार गर्म 

re
By Admin
चीफ जस्टिस एस.जे. वजीफदार की रिटायरमेंट से पहले ही सुप्रीम कोर्ट कोलोजियम इलाहबाद हाईकोर्ट के सीनियर जज जस्टिस कृष्णा मुरारी को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त किये जाने की शिफारिश कर चूका है। लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय से अभी तक उनकी नियुक्ति के आदेश जारी नहीं किये गए हैं। चीफ जस्टिस गैरमौजदगी में हाईकोर्ट के सीनियर मोस्ट जज जस्टिस ए.के. मित्तल को एक्टिंग चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है। बावजूद इसके पूरा हाईकोर्ट अब इसी प्रतीक्षा में है कि जस्टिस कृष्ण मुरारी कब हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का पदभार संभालेंगे।
इलाहबाद हाईकोर्ट में जस्टिस कृष्णा मुरारी से जस्टिस दिलीप गुप्ता सीनियर हैं। इसलिए पहले जस्टिस दिलीप गुप्ता के नाम पर कोलोजियम ने गौर किया था, लेकिन जस्टिस गुप्ता जून में रिटायर होने जा रहे हैं। ऐसे में बेहद ही कम समय के लिए उन्हें चीफ जस्टिस नियुक्त करने को कोलोजियम ने उचित नहीं समझा। हाईकोर्ट में चचार्ओं का बाजार गर्म है और यह कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं जस्टिस गुप्ता की रिटायरमेंट के बाद ही जस्टिस कृष्ण मुरारी को हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया जाये। अगर ऐसा हुआ तो जस्टिस कृष्ण मुरारी जून में ही पदभार संभाल पाएंगे, तब तक जस्टिस ए.के. मित्तल ही एक्टिंग चीफ जस्टिस के पद पर कार्यरत रह सकते हैं।
जोभी होगा वो आने वाले एक-दो दिनों में तय हो जायेगा कि जस्टिस जस्टिस कृष्णा मुरारी कब तक हाईकोर्ट में बतौर चीफ जस्टिस पदभार संभाल लेंगे।