• Lt Gen A Mukherjee, Brig M S Gill, Brig I S Gakhal and Maj Gen Shivdev Singh joined Captain Amarinder and The Tribune Editor-in-Chief Harish Khare in the discussion.
    Lt Gen A Mukherjee, Brig M S Gill, Brig I S Gakhal and Maj Gen Shivdev Singh joined Captain Amarinder and The Tribune Editor-in-Chief Harish Khare in the discussion.

गांव अम्वोटा में 2000000 रुपए की लागत से तैयार उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन का राकेश कालिया ने उद्घाटन किया

re
By Admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं विधायक राकेश कालिया ने ग्राम अंम्वोटा में मंगलवार को प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बलवंत परमार, सोशल मीडिया के संयोजक देवीलाल महासचिव वेद प्रशन एवं प्रवक्ता अजय ठाकुर ने भी अपनी उपस्थिति विशेष रुप से दर्ज कराई । विधायक राकेश कालिया व अतिथियों का अंम्वोटा पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल, नगाड़ों व मांदर के साथ नाचते, गाते अतिथियों को उप स्वास्थ्य केंद्र तक लेकर आए। विधायक ने पूजा अर्चना कर 2000000  रुपए सेे निर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान सुरेंद्र ठाकुर ने विधायक राकेश कालिया को पगड़ी व अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि हर नागरिक को स्वस्थ्य रहने का अधिकार है और सरकार इस दिशा में हरसंभव कार्य कर रही है। क्षेत्र के नागरिकों की सक्रियता को इसी बात से समझा जा सकता है कि जल्द से जल्द स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ हो सके, इसके लिए ग्रामीणों ने भी पहल किया। उन्होंने स्वास्थ्य बीमा योजना में बढ़ी राशि के बारे में जानकारी दी और कहा कि एक कार्ड पर जहां पहले 30 हजार रुपए का लाभ मिलता था अब 50 हजार रुपए तक का चिकित्सकीय लाभ स्मार्ट कार्ड से प्राप्त किया जा सकेगा इस अवसर पर गांव के ग्राम वासी एवंं भिन्न भिन्न विभागों के अधिकारीी गण भी उपस्थित थे।