#कई वरिष्ठ भाजपा, आप व शिअद नेता पंजाब कांगे्रस में शामिल

Punjab
By Admin
अमृतसर, 19 जनवरी: शिरोमणि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी से करीब चार दर्जन नेता संबंधित पार्टियों को बड़ा झटका देते हुए, वीरवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की उपस्थिति में प्रदेश कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि मात्र दो सप्ताह दूर विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को इन शमूलियतों से और मजबूती मिलेगी।
इस अवसर पर पार्टी में शामिल होने वालों में कृष्ण शर्मा भी थे, जो 2014 लोकसभा चुनावों में अमृतसर से नव भारत डैमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे से पहले चार दशकों तक भाजपा व आर.एस.एस के साथ जुड़े रहे थे। आप के माझा मीडिया इंचार्ज गुरभेज सिंह अन्य कई आप नेताओं के साथ कांगे्रस में शामिल हो गए।
कृष्ण शर्मा, जो पुतलीघर बाजार कमेटी, अमृतसर के चेयरमैन भी हैं, ने कहा कि वह करीब 40 सालों तक भाजपा व आर.एस.एस. के साथ जुड़े रहे हैं और उन्होंने महसूस किया है कि अकालियों ने अपनी जनविरोधी नीतियों के जरिए राज्य को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ कांग्रेस ही कैप्टन अमरेन्द्र के नेतृत्व में पंजाब के लोगों को तबाही से बचा सकती है।
इस दौरान अमृतसर से शामिल होने वालों में मुख्य रूप से भाजपा के पूर्व पार्षद सुखदेव सिंह चाहल व भावना, भाजपा महिला विंग की पूर्व महासचिव गुलशन शर्मा और पट्टी से आप नेताओं में रोशन लाल व सतनाम सिंह भी थे। इसी तरह, अजनाला से पूर्व शिअद नगर पंचायत अध्यक्ष एडवोकेट मनजीत सिंह, होशियारपुर से आप के संस्थापक सदस्य एवं नेशनल काउंसिल मैंबर नवीन जैरथ और होशियारपुर से आप, शिअद व भाजपा के आठ नेता भी कांगे्रस में शामिल हो गए।
उपरोक्त के अलावा, कांग्रेस में शामिल होने वाले अन्य मुख्य नेताओं में अमृतसर उत्तरी से आप के को-कनवीनर अमृत लाल, पट्टी से आप नेता सिमरत संधु, अमृतसर उत्तरी से आप के इंचार्ज अजीत पाल शर्मा भी थे।

Leave a Reply