ऊना उप-मंडल में बरसात से हुए नुकसान आकलन को फील्ड में डटे अधिकारी

Himachal Pradesh UNA
By Admin

उपायुक्त के निर्देशों पर अधिकारी जल्द देंगे नुकसान की रिपोर्ट, एक सप्ताह में प्रभावितों को मिलेगा राहत
ऊना, 30 सितंबर(संजय शर्मा ) : उपायुक्त ऊना राकेश कुमार प्रजापति के निर्देशों पर आज उप-मंडल ऊना की पंचायतों में ग्रामीण विकास व पंचायती राज तथा राजस्व विभाग के अधिकारी दिन पर फील्ड में डटे रहे। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों ने पिछले दिनों बरसात के कारण हुए नुकसान का आकलन किया तथा इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी ताकि प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा दिया जा सके।
इस संबंध में तहसीलदार ऊना विजय राय तथा बीडीओ राजकुमार ने बताया कि उपायुक्त के निर्देशों के अनुसार आज राजस्व, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभागों के पटवारी, पंचायत सचिव, एसईबीपीओ, पंचायत निरीक्षक स्थानीय पंचायतों के प्रधानों के साथ पंचायत स्तर पर बरसात के कारण हुए नुकसान का आकलन किया। उन्होने बताया कि आज ऊना विकास खंड की लगभग सभी पंचायतों तथा तहसील ऊना एवं उप-तहसील मैहतपुर के साथ-साथ नगर परिषद् ऊना, मैहतपुर बसदेहडा और संतोषगढ़ क्षेत्रों में हुए नुकसान का भी आकलन किया गया।
उन्होने बताया कि नुकसान का आकलन करने के बाद रिपोर्ट के आधार सभी प्रभावितों को नियमानुसार जल्द राहत प्रदान की जाएगी।
इस बारे उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि अधिकारियों को बर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का पंचायत स्तर पर पूरा आकलन करने तथा इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होनेे कहा कि आज ऊना उप-मंडल में हुए नुकसान को लेकर अधिकारी व कर्मचारी पंचायत प्रधानों के साथ फील्ड में डटे रहे। उन्होने कहा कि प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर एक सप्ताह के भीतर प्रभावितों को राहत प्रदान कर दी जाएगी।

Leave a Reply