‘आप’ विधायक ने अनोखे ढंग के साथ मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Punjab
By Admin

लड़कियों के स्कूल में प्रवासी पंजाबियों की मदद के साथ बाथरूम का रखा नींव पत्थर
-आने वाले महीनों में सुनाम हलके के सभी लड़कियों के स्कूलों में बनाऐ जाएंगे बाथरूम -अमन अरोड़ा
चंडीगड़, 8 मार्च 2018
आम आदमी पार्टी के सह-प्रधान और सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस अनोखे ढंग के साथ मनाया। स्कूली बच्चियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सुनाम विधान सभा के गांव ढड्डरियां में बाथरूम का नींव पत्थर रखा। इस स्कूल में इस से पहले लड़कियों के लिए कोई बाथरूम की सुविधा नहीं था और उन को या तो खुले में या पड़ोसी घरों के बाथरूम इस्तेमाल करने पड़ते थे।

इस मौके बोलते अरोड़ा ने कहा कि यह अति निंदनीय और दुखदाई है कि आजादी के 70 सालों के बाद भी सूबे के सरकारी स्कूलों में लड़कियों के लिए बाथरूमों की सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि औरत संसार की जननी है और उसकी सुरक्षा सर्व उच्च कार्य होना चाहिए परंतु पिछले समय में सरकारों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि देश विदेश में औरतों का एक गौरवमई इतिहास है और सभी धार्मिक ग्रंथ औरत को सर्व उच्च पद देते हैं। हमारा यह फर्ज बनता है कि सूबे के बच्चे जो हमारा भविष्य हैं उनको इज्जत और सुरक्षा प्रदान की जो।
ओरड़ा ने कहा कि कुछ समय पहले एन.आर.आई परिवारों के साथ बातचीत दौरान उन्होंने सरकारी स्कूलों में बाथरूम बनाने के लिए सहायता की मांग की थी। जिसको कि प्रवासी पंजाबी संधू और ग्रेवाल परिवारों ने उसी समय कबूलते इस नेक कार्य के लिए आर्थिक सहायता देने का वायदा किया था, जिस सहायता के साथ ही आज ढडरियां गांव में पहले बाथरूम का नींव पत्थर रखा गया। अरोड़ा ने कहा कि यह अभी शुरुआत है और आने वाले 1-2 महीनों में सुनाम विधान सभा के सभी लड़कियों के स्कूलों में जहां या तो बाथरूम नहीं हैं या बुरी हालत में हैं का निर्माण मुकम्मल कर दिया जायेगा। प्रवासी पंजाबी परिवारों का धन्यवाद करते अरोड़ा ने कहा कि यह लम्बे समय तक याद रखे जाने वाला पुण्य का कार्य है।
सूबे के लोगों और प्रवासी पंजाबियों से अपील करते अरोड़ा ने कहा कि लोग खुद ऐसे नेक कामों के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि पिछले समय में सरकारें औरतों को सुरक्षा और इज्जत देने में नाकाम रही हैं और समाज को ही इस कार्य के लिए आगे आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि देश में औरतों पर अत्याचार के मामले अधिक हो रहे हैं और हमारे ऐसी छोटी-छोटी कोशीशें बदलाव ला सकतीं हैं।
इस मौके क्रम सिंह बराड़, अजैब सिंह सरपंच, हरप्रीत सिंह हंजरा, एडवोकेट हरदीप सिंह भरूर, राज सिंह, मुकेश जुनेजा, गुरप्रीत सिंह गोपी, साहिब सिंह, कुलदीप सिंह फ़ौजी और रणजीत सिंह भी उपस्थित थे।

Leave a Reply