‘आप’महिला विंग ने महिला अफसर को तंग करने वाले मंत्री को बर्खास्त करने की मांगी की 

Punjab
By Admin


-अपने मंत्री को बचाने के लिए कैप्टन और राहुल गांधी अपना रहे हैं दोहरे मापदंड – राज लाली गिल

चंडीगढ़, 24 अक्तूबर 2018 
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की महिला नेताओं ने मांग की है कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह अपने उस कैबिनेट मंत्री को तुरंत बर्खास्त करे जिस पर एक उच्च महिला अधिकारी ने शारीरिक-मानसिक उत्तपीडऩ के गंभीर दोष लगाए हैं।


‘आप’ मुख्य दफ्तर द्वारा जारी बयान में महिला विंग की सूबा प्रधान मैडम राज लाली गिल और सह-प्रधान जीवनजोत कौर ने कहा कि एक मंत्री का ऐसा अनैतिक व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस मुद्दे पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रधान राहुल गांधी पर दोहरे मापदंड अपनाने का दोष लगाया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो महिलाओं का शारीरिक-मानसिक शोषण करने के दोषों में घिरे भाजपा केंद्रीय मंत्री ऐम.जे अकबर का इस्तीफा मांगा जा रहा था, दूसरी तरफ अपने मंत्री पर लगे उसी तरह के दोषों को दबाया जा रहा था, जबकि चाहिए यह था कि मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर ‘विसाखा गाईड लाइनज’ के मुताबिक महिला अधिकारी की शिकायत महिलाओं की भागीदारी वाली विशेष समिति हवाले की जाती।
जीवनजोत कौर ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी यदि मामला ध्यान में आते ही मंत्री के खिलाफ कार्यवाही कर देते तो पूरे देश में एक सख्त और स्पष्ट संदेश जाता और महिलाओं पर होते मानसिक -शारीरिक उत्तपीडऩ विरुद्ध दुनिया भर में चल रही ‘मी टू’ मुहिम को ओर बल मिलता।
उक्त महिला नेताओं ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और राहुल गांधी समेत समूची कांग्रेस के पास अभी भी मौका है कि वह महिलाओं के प्रति सम्मान का संदेश देते हुए अपने मंत्री को मंत्री मंडल समेत पार्टी से बाहर निकालने।

Leave a Reply